Sunday, November 27, 2022

Online News Portal

वायुसेना दिवस: राष्ट्रपति द्रौपदी...

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह। - फोटो : फाइलख़बर...

Mohan Bhagwat: वर्ण-जाति व्यवस्था...

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत। - फोटो : amar ujalaख़बर सुनेंख़बर सुनें...

Startup India : स्टार्टअप...

ख़बर सुनेंख़बर सुनेंStartup India : देश में स्टार्टअप को बढ़ावा...

Air Force Day: आज...

वायुसेना दिवस पर चंडीगढ़ के साथ शनिवार को पूरी दुनिया भारतीय वायुसेना...
Homeज्योतिषLove Rashifal :...

Love Rashifal : मिथुन, कर्क, वृश्चिक, मीन वालों का आज चमकेगा भाग्य, प्रेमी का मिलेगा भरपूर साथ


Love Horoscope Rashifal Today : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि की लव लाइफ, करियर और स्वभाव अलग होता है। राशियों के जरिए ही व्यक्ति के प्यार और रिश्तों का आंकलन किया जाता है। ज्योतिषाचार्य से जानिए आज 2 अक्टूबर को किन राशि वालों के लव लाइफ में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष: आप और आपका साथी यह नोटिस करना शुरू कर देंगे कि आप अक्सर छोटी-छोटी बातों पर झगड़ते हैं, और आप में से कोई भी यह नहीं समझ सकता है कि ऐसा क्यों हो रहा है। आज कम से कम अपने साथी को अनुचित रूप से दोष देने से बचने की कोशिश करें और अपना ध्यान केवल मामले पर ही रखें। यदि ऐसा बार-बार होता है, तो यह दूषित हो सकता है कि एक स्वस्थ संबंध क्या हो सकता है और इसके अंतिम पतन का कारण बन सकता है।

वृष: आपने इतना मजबूत, भावुक और ऊर्जावान कभी महसूस नहीं किया जितना आप अभी करते हैं। आपका महत्वपूर्ण अन्य आपके बहुत सारे ज्ञान और अंतर्दृष्टि के प्राप्तकर्ता होने की संभावना है। आपको अपने रिश्ते में जोश बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करने से पीछे नहीं हटना चाहिए। एक-दूसरे को पर्याप्त समय दें, और उस समय का उपयोग स्नेही चैट और बुद्धिमान आदान-प्रदान के लिए करें।

मिथुन: ईर्ष्या को दूर रखने के लिए आज आपको और आपके साथी को कड़ी मेहनत करनी चाहिए, क्योंकि बढ़ने का मौका मिलने पर ही परेशानी हो सकती है. रिश्ते में एक व्यक्ति के लिए दूसरे के दोस्तों के समूह से ईर्ष्या करना स्वस्थ नहीं है। अपने साथी के बारे में आपकी जो भी शंकाएँ हों, उन्हें दूर रखें। आदर्श रूप से, आप अपनी बातचीत में जो कुछ भी आपको चोट पहुँचा रहे हैं, उसके बारे में खुले और ईमानदार होंगे।

कर्क: हो सकता है कि जिस व्यक्ति को आप डेट कर रहे हैं, उसका दिन अभी खराब चल रहा हो। उन्हें क्या कहना है और वे कैसे व्यवहार करते हैं, इस पर पूरा ध्यान देना आपके हित में है, क्योंकि हो सकता है कि वे आपको कुछ जानकारी देने का प्रयास कर रहे हों। किसी भी तरह की बातचीत में सक्रिय सुनना जरूरी है। अपने साथी को यह दिखाने के लिए समय निकालना कि आप उनकी वर्तमान स्थिति को समझते हैं और उनकी परवाह करना महत्वपूर्ण है।

Aaj Ka Rashifal : ग्रहों की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं, मेष, वृष, धनु वाले रखें अपना विशेष ख्याल, लाल वस्तु रखें अपने पास

सिंह: भले ही आप और आपका साथी आमतौर पर एक साथ संतुष्ट हों, आप पाएंगे कि आप में से एक आज दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने में बहुत व्यस्त है। आप में से कोई भी देर-सबेर खुद को उपेक्षित महसूस करने लगेगा। अपने साथी का ध्यान और प्यार पाना आपके लिए प्राथमिकता बन जाएगा, और इसके विपरीत। अपने साथी को खुद को व्यक्त करने के लिए समय निकालने से किसी भी निशान को ठीक करने में मदद मिलेगी जो कि हो सकता है।

कन्या: आपके साथी के हाल के शत्रुतापूर्ण व्यवहार से पता चलता है कि कुछ चिंताओं पर चर्चा करने की तत्काल आवश्यकता है। आपको और आपके साथी को यह सुनिश्चित करने के लिए चीजों पर चर्चा करनी चाहिए कि कोई अस्पष्टता न हो। आपको अपने साथ सच्चा होना चाहिए और पूछना चाहिए कि क्या आप सच में मानते हैं कि चुप रहना सही है। यह महत्वपूर्ण है कि आप और आपके साथी को इस बात की स्पष्ट समझ हो कि आप में से प्रत्येक रिश्ते से क्या उम्मीद करता है।

तुला: आप में से जो विवाहित हैं या अन्यथा समर्पित हैं, वे अपनी सालगिरह को एक छोटी छुट्टी के साथ मनाना पसंद कर सकते हैं। रोजमर्रा की जिंदगी के दबावों के बारे में चिंता किए बिना, आप दोनों एक दूसरे की कंपनी में आराम कर सकते हैं और आनंद ले सकते हैं। आपके लिए अपने कैमरे को बाहर लाने और कुछ मनोरंजक उपाख्यानों के साथ-साथ अविस्मरणीय क्षणों को रिकॉर्ड करने के अवसरों की अधिकता होगी।

वृश्चिक: अब आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि आप रोमांटिक रिश्ते से क्या चाहते हैं। अपने साथी के साथ सेना में शामिल हों और आगे की सोचें। एक दूसरे के प्रति आपकी सभी बुनियादी प्रतिबद्धताओं को अब संदर्भ में देखा जा सकता है। हो सकता है कि आप एक साथ परिपक्व हो गए हों और एक चौराहे पर पहुँच गए हों जहाँ आप एक पल के लिए रुककर आगे की सड़क के बारे में सोच सकें। अपने निडर रवैये को फीका न पड़ने दें, और विश्वास रखें।

2 अक्टूबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, मार्गी बुध देंगे शुभ फल

धनु: रिश्तों को लेकर रचनात्मक रवैया रखने से आपको अभी उल्लेखनीय सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है। जैसा कि आप एक साथ अपने समय की सराहना और महत्व देते हैं, आपको अपने साथी के साथ एक मजबूत संबंध बनाने के बारे में जितना सोचा था उससे कहीं अधिक आसान हो सकता है। अगर आप अकेले हैं और प्यार की तलाश में हैं, तो एक जबरदस्त आत्मविश्वास से भरा रवैया आपको दिलचस्प लोगों से मिलने में मदद कर सकता है।

मकर: आप और आपका साथी विभिन्न कारणों से एक निश्चित रोमांटिक संबंध पर मौका लेने के लिए तैयार और आशंकित महसूस करते हैं। आपको अपने मन और शरीर में कुछ तनाव से निपटना होगा, जिससे आप हर कीमत पर बचने का प्रयास करते हैं। इस मामले में, हालांकि, तनाव वास्तव में सतही है, और अपनी आशंकाओं को दूर करना और अपने दिल की इच्छा के लिए जाना सबसे अच्छा होगा।ॉ

कुंभ: दिन की शांति किसी आसन्न घटना से विचलित हो सकती है, और आप इससे भयभीत हो सकते हैं। भविष्य द्वारा प्रस्तुत खतरों के बजाय अवसरों पर ध्यान दें। यदि आप या आपकी परवाह करने वाला कोई व्यक्ति कठिन समय से गुजर रहा है, तो उनके साथ गंभीर बातचीत करना और उन्हें याद दिलाना महत्वपूर्ण है कि अंत में सब कुछ ठीक हो जाएगा। जल्द से जल्द शुरू करें।

मीन: पिछले प्रेम संबंधों पर पछतावा होने से यह तय करना मुश्किल हो रहा है कि अत्यधिक आशाजनक रिश्ते के साथ आगे बढ़ना है या नहीं। भले ही यह केवल एक क्षणभंगुर चरण है, यह आपको उन लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं के बारे में सोचने के लिए प्रेरित कर रहा है जो आपके पास लंबे समय से हैं। गिरे हुए दूध से परेशान होने के बजाय अतीत को भूलने और भविष्य की ओर देखने के लिए तैयार रहें।



Source link

Deal of the day

Get notified whenever we post something new!

spot_img

Job Book dot in

सरकारी नौकरी अलर्ट jobbook.in

spot_img

निशुल्क विज्ञापन

विज्ञापन देने के लिए Register Now पर क्लिक करें

Continue reading

लव राशिफल 8 अक्टूबर: इन राशि वालों की लव लाइफ में आएंगी मुश्किलें, टूट सकता है रिश्ता

मेष राशि: सबसे ज्यादा संभावना वाले स्थानों में रोमांस खिल सकता है, इसलिए इसके संकेतों के लिए अपनी आंखें खुली रखें। आपके पास सहकर्मी क्रश के साथ ज्यादा समय बिताने का अवसर हो सकता है। अगर आप दोनों...

वायुसेना दिवस: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज चंडीगढ़ में, सुखना पर देखेंगे एयर शो

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह। - फोटो : फाइलख़बर सुनेंख़बर सुनेंराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार दोपहर चंडीगढ़ पहुंचेंगे। दोनों लोग वायुसेना दिवस पर सुखना लेक पर होने वाले एयर...

Fact Check: एटीएम से 4 बार से ज्यादा निकाले रुपये तो कटेंगे 173 रुपये! क्या आपके पास आया बैंक का ये मैसेज? जानें सच्चाई

नई दिल्ली: अगर आपने एटीएम से 4 बार से ज्यादा रुपये निकाले तो आपको 173 रुपये कट जाएंगे। इसका मतलब है कि बैंक के एटीएम से आप 4 बार ही फ्री में रुपये निकाल सकते हैं। इसके बाद...

ताजा तरीन खबरें प्राप्त करें

सोशल मिडिया अकाउंट के माध्यम से हमसे जुड़े